मुफ्त में करना चाहते हैं प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी, तो चले आएं MBPG कॉलेज

उत्तराखंड के हल्द्वानी में रहकर एसएससी और बैंकिंग सेवा परीक्षाओं की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए  कुमाऊं मंडल के सबसे बड़े डिग्री कॉलेज एमबीपीजी कॉलेज में एसएससी और बैंकिंग सेवा परीक्षाओं की तैयारी कराई जा रही है. इसके लिए कॉलेज में ही कोचिंग क्लास शुरू हुई है. इंस्पायर अकादमी की तरफ से छात्रों को परीक्षा की निःशुल्क तैयारी करवाई जा रही है.

इंस्पायर अकादमी के प्रबंधक नीरज बिष्ट गणित की कक्षाएं ले रहे हैं. उन्होंने बताया कि कक्षाएं रोजाना दोपहर दो बजे से एमएससी जूलॉजी लैब में संचालित की जा रही हैं. इच्छुक छात्र कक्षा में शामिल हो सकते हैं.

वहीं, एमबीपीजी कॉलेज के प्रोफेसर सी.एस नेगी ने बताया कि छात्रों को अब कॉलेज में ही प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोचिंग कराई जा रही है, जिसमें एसएससी से लेकर बैंकिंग की कोचिंग और सभी कॉम्पीटिशन एग्जाम के लिए तैयारियां कराई जा रही हैं, जिसमें बच्चों की खूब रुचि दिख रही है.

बता दें कि, जो भी छात्र निःशुल्क कोचिंग लेना चाहता है, तो वो अपने शैक्षिक व पहचान संबंधी दस्तावेजों के साथ एमबीपीजी कॉलेज के दफ्तर में संपर्क कर सकता है. इसके लिए उसका कॉलेज का छात्र होना अनिवार्य नहीं है.